How to Apply Henna for Hair at Home in Hindi
Hair Care Women Hair Care

बालों में मेहंदी कैसे लगाये | How to Apply Henna for Hair at Home in Hindi

balo me mehndi lagane ke tips in hindi (बालों में मेहंदी लगाने के तरीके) – महिलाएं अपने बालों का बहुत ध्यान रखती हैं क्योंकि महिलाएं अपने बालों को अपनी खूबसूरती से जोड़ती हैं. यदि बाल अच्छे हो तो महिलाओं की खूबसूरती में चार-चांद लग जाते हैं वहीं दूसरी तरफ अगर बाल सफेद और उलझे हुए हैं तो सुंदर महिला की खूबसूरती भी अच्छे से उभर कर सामने नहीं आ पाती है.

कुछ महिलाओं की यह शिकायत रहती है कि मेहंदी लगाने से बाल ड्राई हो जाते हैं. सफेद बालों को कलर करने या कंडीशनिंग के लिए अगर आप मेहंदी का उपयोग कर रही हैं तो मेहंदी लगाने का सही तरीका जानना भी आवश्यक है नहीं तो बाल ड्राई हो जाएंगे. यदि मेहंदी लगाने से आपके बाल ड्राई हो रहे हैं तो ऐसे बालों के लिए मेहंदी पेस्ट तैयार करते समय उसमें कुछ मिला लेने से बाल ड्राई नहीं होंगे. Balo Me Mehndi Lagane Ka Tarika, balon mein mehandi kaise lagaen

How to Apply Henna for Hair at Home in Hindi

बालों में मेहंदी लगाने का तरीका, बालों में मेहंदी लगाने की विधि | How to Apply Henna for Hair at Home in Hindi

मेहंदी में अंडा मिलाएं – hair mehndi tips अंडे में प्रोटीन, सिलिकॉन, सल्फर, विटामिन D और E होता है जो बालों को पोषण देता हैं और रुखेपन से भी निजात दिलाता है. ड्राई हेयर वालों के लिए यह बहुत लाभदायक है.

अंडे का पीला भाग बालों को मजबूत बनाता है और सफेद भाग बालों को साफ करता है. इसके उपयोग से बाल पहले से ज्यादा मुलायम, चमकदार और सुन्दर दिखेंगे. इसका इस्तेमाल करने के लिए अंडे के भीतर का पूरा लिक्विड मेहंदी में घोलकर लगाना होगा.

यह भी पढ़ें : सफेद बालो से छुटकारा पाने के 4 उपाय

मेहंदी में मिलाएं दही – बालों को मुलायम बनाने के लिए दही का उपयोग किया जा सकता है. साथ ही यह बालों को चमक भी देता है. बालों पर मेहंदी लगाने से पहले उसमें दही मिला लेने से बाल ड्राई नहीं होते हैं.

कॉफी – balo me mehndi ka rang tez karne ka tarika मेहंदी में कॉफी मिलाने से बालों पर मेहंदी का रंग अच्छा चढ़ता है. इसका इस्तेमाल पाउडर या लिक्विड दोनों रूप में किया जा सकता है. लिक्विड के रूप में इस्तेमाल करने के लिए थोड़े पानी में कॉफी डालकर पानी को उबाल लें. ठंडा होने के बाद उस पानी को मेहंदी पाउडर में डालकर मेहंदी घोल लीजिए.

नींबू का रस – डैंड्रफ से छुटकारा दिलाने और स्कैल्प के फंगल इन्फेक्शन को खत्म करने में नींबू का रस हमारी सहायता करता है. इसके लिए मेहंदी के घोल में नींबू का रस मिला ले.

haircare247
haircare247.com पर आपका स्वागत है. इस ब्लॉग में आपको बालों से जुडी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए टिप्स, ट्रिक्स और होम रेमेडीज के बारे में जानकारी मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.