Colour Damaged Hair Issues in Hindi
Tips Women Hair Care

इन 4 टिप्स से बालों के कलर को डैमेज होने से बचाये | Colour Damaged Hair Issue

Colour Damaged Hair Issue in Hindi (बालों के कलर को डैमेज होने से कैसे बचाये) – बहुत सी लड़कियों और महिलाओं को बालो को कलर करना पसंद होता है. बालों को कलर करने से महिलाएं और भी ज्यादा अट्रैक्टिव दिखती है. लेकिन बालों को कलर करने के बाद उनका ठीक तरह से ध्यान न रखने की वजह से बालों का रंग डैमेज होने लगता है. इस लेख में हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले है जिनकी मदद से आप बालों के कलर को डैमेज होने से बचा सकते है.

Colour Damaged Hair Issues in Hindi

बालों के कलर को डैमेज होने से बचाने के तरीके | Colour Damaged Hair Issue in Hindi

हैट पहने – एक टोपी आपके बालों की रक्षा करेगी और इसे आसपास के तत्वों से सुरक्षित रखेगी. यदि आप बहुत ज्यादा बाहर काम करते हैं, तो स्कार्फ या टोपी पहनने की सलाह दी जाती है क्योंकि सूरज की यूवी किरणें रंग को भी बर्बाद कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें : स्वस्थ बालों के लिए क्या खाएं

उस दिन शैम्पू न करें जिस दिन आप अपने बालों को कलर करते है – बालों को रंगने के बाद कम से कम चौबीस घंटे शैम्पू का इस्तेमाल न करें. और कलर लगने के बाद अपने बालों को गर्म पानी में न धोएं.

सही शैम्पू – आपको कलर बालों के लिए सही शैम्पू का उपयोग करने की आवश्यकता है. हार्श शैम्पू आपकी मेहनत बर्बाद कर सकता है. आपको कलर बालों के लिए ऐसा शैंपू चुनना चाहिए जो सल्फेट फ्री हो.

हेयर मास्क – कलर बालों को पोषण देने के लिए आप गर्म तेल हेयर मास्क का उपयोग कर सकते है. उदाहरण के लिए एक कप गर्म नारियल या जैतून के तेल से बालों और स्कैल्प में मालिश की जानी चाहिए. आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से धो लें. इसे हफ्ते में तीन बार करें.

यह भी पढ़ें : घर पर हेयर मास्क बनाने के 7 तरीके

haircare247
haircare247.com पर आपका स्वागत है. इस ब्लॉग में आपको बालों से जुडी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए टिप्स, ट्रिक्स और होम रेमेडीज के बारे में जानकारी मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *